OPPO Reno 12 Series: भारत में 12 जुलाई को लॉन्च, जानिए पूरी जानकारी

OPPO Reno 12 Series: भारत में 12 जुलाई को लॉन्च, जानिए पूरी जानकारी
  • 0

OPPO Reno 12 सीरीज: लॉन्च की तारीख और वेरिएंट

जानी-मानी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी OPPO अपनी नई Reno 12 सीरीज को भारतीय बाज़ार में 12 जुलाई को लॉन्च करने जा रही है। इस सीरीज में दो मुख्य वेरिएंट होंगे: Reno 12 और Reno 12 Pro। यह स्मार्टफोन्स नवीनतम एआई तकनीकों और बेहतरीन डिज़ाइन के साथ आएंगे। आँकड़ों के अनुसार, यह सीरीज स्मार्टफोन बाजार में नए मानक स्थापित करने के लिए तैयार है।

डिस्प्ले और डिज़ाइन

Reno 12 सीरीज के स्मार्टफोन्स में 6.7-इंच का FHD+ 120Hz फ्लेक्सिबल एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है, जो 'Quad-Micro Curved Infinite View' डिज़ाइन को सपोर्ट करता है। इस डिज़ाइन की मदद से 93.5 प्रतिशत स्क्रीन-टू- बॉडी रेश्यो हासिल किया गया है। यह देखने में बेहद आकर्षक और उपयोग में सहज है।

कलर विकल्प और सुरक्षा

कलर विकल्प और सुरक्षा

Reno 12 Pro के लिए दो कलर विकल्प उपलब्ध होंगे: Sunset Gold और Space Brown। दूसरी ओर, सामान्य Reno 12 को तीन कलर विकल्पों में पेश किया जाएगा: Sunset Peach, Matte Brown और Astro Silver। यह स्मार्टफोन्स 'All-Round Armour protection technology' से लैस हैं और IP65 रेटिंग के साथ धूल और पानी से सुरक्षित हैं।

प्रोसेसर और बैटरी

दोनों वेरिएंट MediaTek Dimensity 7300 सिस्टम-ऑन-चिप द्वारा संचालित हैं। इन स्मार्टफोन्स में 5000mAh की बैटरी दी गई है, जो 80W SUPERVOOC वायर्ड चार्जिंग सपोर्ट करती है। यह तकनीक स्मार्टफोन को 46 मिनट में फुल चार्ज कर देती है, जो उपयोगकर्ताओं के लिए बेहद शक्तिशाली और उपयोगी है।

कैमरा सेटअप

कैमरा सेटअप

Reno 12 Pro में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 50MP का मुख्य सेंसर, 50MP टेलीफोटो कैमरा, और 8MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस शामिल है। दूसरी ओर, सामान्य Reno 12 में टेलीफोटो लेंस के बजाय 2MP का मैक्रो लेंस दिया गया है। सेल्फी के लिए, Reno 12 Pro में 50MP फ्रंट HD शूटर है, जबकि सामान्य मॉडल में 32MP सेंसर दिया गया है।

एआई-आधारित फीचर्स

इस सीरीज के स्मार्टफोन्स एडवांस्ड आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर्स से लैस हैं, जो उपयोगकर्ता के अनुभव को और बेहतर बनाते हैं। इनमें AI Clear Face, AI Writer, AI Recording Summary, और AI Eraser 2.0 जैसे फीचर्स शामिल हैं। यह फीचर्स स्मार्टफोन्स को और अधिक स्मार्ट और उपयोगी बनाते हैं।

संभावित प्रभाव और भविष्य

संभावित प्रभाव और भविष्य

Reno 12 सीरीज OPPO की नवीनतम तकनीकों और स्टाइलिश डिज़ाइन का मिश्रण है। यह सीरीज उपयोगकर्ताओं के लिए एक विशेष अनुभव देने वाली है। इस लॉन्च के बाद, OPPO स्मार्टफोन बाजार में नए मानकीकरण की शुरुआत कर सकता है। जो पहले से मौजूद स्मार्टफोन्स पर एक प्रभाव डालने में सफल हो सकती है।

अंजलि सोमवांस

लेखक के बारे में

अंजलि सोमवांस

मैं एक स्वतंत्र पत्रकार हूँ जो भारत में दैनिक समाचारों के बारे में लिखती हूँ। मुझे लेखन और रिपोर्टिंग में गहरी रुचि है। मेरा उद्देश लोगों तक सटीक और महत्वपूर्ण जानकारी पहुँचाना है। मैंने कई प्रमुख समाचार पत्रों और वेबसाइट्स के लिए काम किया है।

एक टिप्पणी लिखें