UEFA EURO 2024: स्कॉटलैंड बनाम स्विट्जरलैंड - कहाँ और कैसे देखें भारत, अमेरिका और यूके में

UEFA EURO 2024: स्कॉटलैंड बनाम स्विट्जरलैंड - कहाँ और कैसे देखें भारत, अमेरिका और यूके में
  • 0

स्कॉटलैंड की UEFA EURO 2024 में चुनौती

फुटबॉल प्रशंसकों के लिए बड़ा दिन आ गया है, जब स्कॉटलैंड का मुकाबला UEFA EURO 2024 के ग्रुप ए मैच में स्विट्जरलैंड से होने वाला है। यह मुकाबला 19 जून को स्थानीय समयानुसार रात 9 बजे (1900 GMT) कोलोन स्टेडियम में आयोजित होगा। स्कॉटलैंड, जो हाल ही में जर्मनी से 5-1 की हार का सामना कर चुका है, इस मैच में वापसी करना चाहेगा।

स्कॉटलैंड की टीम के लिए यह मैच बहुत अहम है, क्योंकि ग्रुप स्टेज में टॉप चार तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमों में से भी नेट अडवांस करने का मौका है। स्कॉटलैंड को पिछले मैच की कड़वी यादें भूला कर इस मैच में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ उतरना होगा।

स्विट्जरलैंड की तैयारी और चुनौतियाँ

स्विट्जरलैंड ने अपने पहले यूरोपीय चैंपियनशिप मुकाबले में हंगरी पर 3-1 की जीत हासिल की। लेकिन टीम ने अपनी ट्रेनिंग फील्ड के मुद्दों को लेकर UEFA से शिकायत दर्ज की थी, जिसके बाद उन्हें अपने अभ्यास स्थल को बदलना पड़ा। स्विट्जरलैंड के मिडफील्डर ग्रेनिट ज़ाका से काफी उम्मीदें हैं, जिन्होंने इस साल शानदार प्रदर्शन किया है।

अन्य खिलाड़ियों की तैयारी और टीम के सामूहिक समर्पण से टीम एक मजबूत स्थिति में है। हालांकि, स्विट्जरलैंड को अपनी कमजोरियों पर ध्यान देना होगा ताकि स्कॉटलैंड जैसे प्रतिस्पर्धी टीम के खिलाफ जीत हासिल की जा सके।

स्कॉटलैंड की चुनौतियाँ और रणनीति

स्कॉटलैंड की चुनौतियाँ और रणनीति

स्कॉटलैंड के लिए चुनौती यह है कि वे अपने मुख्य खिलाड़ी रयान पोर्टियस के बिना मैदान में उतरेंगे, जिन्हें पिछले मैच में जर्मनी के खिलाफ रेड कार्ड मिला था। स्कॉटलैंड की टीम को इस मैच में अपनी पुरानी गलतियों से सीख लेकर नए स्ट्रेटेजिक गेमप्लान के साथ मैदान में उतरना होगा।

स्कॉट मैकटोमिनाय, जिन्होंने क्वालिफाइंग राउंड में सात गोल किए थे, जर्मनी के खिलाफ एक भी शॉट नहीं लगा पाए थे। लेकिन इस बार उनसे काफी उम्मीदें हैं कि वे अपने पिछले प्रदर्शन की कसर पूरी करेंगे।

मैच का महत्वपूर्ण आंकड़े

स्कॉटलैंड ने यूरोस में कभी भी ग्रुप स्टेज पार नहीं किया है, जबकि स्विट्जरलैंड भी ग्रुप स्टेज में जरूरत से ज्यादा मैच नहीं जीत पाई है। इतिहास ने दोनों टीमों को कठिनाईयों में झुलाया है, लेकिन यहां एक नया इतिहास रचने का मौका दोनों टीमों के पास है।

टीमप्रमुख खिलाड़ीपिछला प्रदर्शन
स्कॉटलैंडस्कॉट मैकटोमिनायजर्मनी से 5-1 की हार
स्विट्जरलैंडग्रेनिट ज़ाकाहंगरी पर 3-1 की जीत
कैसे और कहाँ देखें

कैसे और कहाँ देखें

यह मुकाबला फैंस के लिए खास होने वाला है। भारत में इसे Sony Sports Network पर रात 12:30 बजे (गुरुवार) IST से देखा जा सकता है। यूके में मैच BBC TV Sports पर प्रसारित होगा और इसे ITV ऐप और वेबसाइट पर लाइव स्ट्रीम किया जा सकता है। अमेरिका में फॉक्स स्पोर्ट्स पर इसे देखा जा सकेगा। विभिन्न समय क्षेत्रों के लिए तय समय को ध्यान में रखते हुए यह मैच वहां भी देखा जा सकेगा।

यह मैच जितना महत्वपूर्ण है उतना ही दर्शनीय भी होगा। फुटबॉल प्रेमियों को यह मुकाबला मिस नहीं करना चाहिए। सभी दर्शक इन चैनलों पर अपनी स्क्रीन प्लग-इन करें और इस रोमांचक मुकाबले का आनंद लें।

अंजलि सोमवांस

लेखक के बारे में

अंजलि सोमवांस

मैं एक स्वतंत्र पत्रकार हूँ जो भारत में दैनिक समाचारों के बारे में लिखती हूँ। मुझे लेखन और रिपोर्टिंग में गहरी रुचि है। मेरा उद्देश लोगों तक सटीक और महत्वपूर्ण जानकारी पहुँचाना है। मैंने कई प्रमुख समाचार पत्रों और वेबसाइट्स के लिए काम किया है।

एक टिप्पणी लिखें