अभिलेखागार

शेयर बाजार आज LIVE: GIFT निफ्टी फ्यूचर्स ने 23,500 का स्तर छू कर बनाया नया रिकॉर्ड

शेयर बाजार आज LIVE: GIFT निफ्टी फ्यूचर्स ने 23,500 का स्तर छू कर बनाया नया रिकॉर्ड
  • 0

शेयर बाजार में उछाल

आज के दिन घरेलू शेयर बाजार में भारी हलचल देखने को मिल रही है। निफ्टी 50 और सेंसेक्स नए रिकॉर्ड ऊंचाइयों को छूने की राह पर हैं। आम विधानसभा चुनाव के नतीजों की पूर्व संध्या पर इन बेंचमार्क्स में उम्मीद की बड़ी लहर देखने को मिल रही है, जिससे निवेशकों में भारी उत्साह है।

GIFT निफ्टी फ्यूचर्स ने आज एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर छुआ है, जहां यह 23,499 के स्तर पर पहुंच गया है, जो पिछले बंद से 798.3 अंक या 3.52 प्रतिशत अधिक है। यह बात स्पष्ट है कि बाजार में निवेशकों की धारणा मजबूत होने का संकेत मिल रहा है।

क्रोनॉक्स लैब साइंसेस का आईपीओ

आज का दिन आईपीओ बाजार के लिए भी महत्वपूर्ण है। क्रोनॉक्स लैब साइंसेस का आईपीओ आज खुला है और निवेशकों का ध्यान खींच रहा है। क्रोनॉक्स लैब साइंसेस उच्च-शुद्धता वाली विशेषता वाला फाइन केमिकल्स निर्माता है और इसके आईपीओ की घोषणा ने मार्केट में नई ऊर्जा का संचार किया है। इस आईपीओ में निवेशकों की रुचि पहले से ही दिखाई दे रही है, और यह देखना दिलचस्प होगा कि इसका समापन कैसे होता है।

फोकस में टाटा समूह की कंपनियां

फोकस में टाटा समूह की कंपनियां

टाइटन शेयर आज फोकस में हैं। ग्लोबल ब्रोकरेज्स ने टाटा समूह के इस गहना और घड़ी निर्माता के लक्ष्य को संशोधित किया है, जिसने इसे निवेशकों के लिए आकर्षण का केंद्र बना दिया है। यह समाचार निवेशकों को इस बात पर विचार करने के लिए प्रेरित करता है कि टाइटन शेयर भविष्य में कैसी प्रदर्शन करेंगे।

महत्वपूर्ण कंपनियों के शेयर

आज के शेयर बाजार में कुछ अन्य प्रमुख कंपनियों के शेयर भी व्यापार में विशेष ध्यान आकर्षित कर रहे हैं। इसमें रैलिस इंडिया, डीबी कॉर्प, आनंद राठी वेल्थ और सुंदरम फास्टनर्स शामिल हैं, जो आज एक्स-डेट के रूप में व्यापार करेंगे। साथ ही टाटा मोटर्स, जीएमआर एयरपोर्ट्स, एनएमडीसी और एमओआईएल भी उन स्टॉक्स में शामिल हैं जिन्हें निवेशक आज के लिए देख रहे हैं।

बाजार विश्लेषण और एक्सपर्ट की राय

बाजार विश्लेषण और एक्सपर्ट की राय

भारतीय शेयर बाजार की हर एक गतिविधि पर नजर रखने वालों के लिए आज का दिन बहुत खास है। जी बिजनेस के मैनेजिंग एडिटर अनिल सिंहवी और अन्य विशेषज्ञों ने बाजार की वर्तमान स्थितियों को लेकर अपने विचार साझा किए हैं। उन्होंने ने बाजार के ट्रेंड्स, शेयर खरीदने और बेचने के सलाह के साथ-साथ भविष्य की संभावनाओं पर भी अपनी राय दी है, जो निवेशकों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है।

निवेशकों को इस समय सतर्क रहते हुए उनके निवेश निर्णय लेने की आवश्यकता है, क्योंकि बाजार में तेजी के साथ-साथ अस्थिरता के भी संकेत हो सकते हैं। विशेषज्ञों का मानना है कि लंबी अवधि में सही रणनीति और विश्लेषण से निवेशकों को लाभ हो सकता है।

अंजलि सोमवांस

लेखक के बारे में

अंजलि सोमवांस

मैं एक स्वतंत्र पत्रकार हूँ जो भारत में दैनिक समाचारों के बारे में लिखती हूँ। मुझे लेखन और रिपोर्टिंग में गहरी रुचि है। मेरा उद्देश लोगों तक सटीक और महत्वपूर्ण जानकारी पहुँचाना है। मैंने कई प्रमुख समाचार पत्रों और वेबसाइट्स के लिए काम किया है।

एक टिप्पणी लिखें

अभिलेखागार