अभिलेखागार

AP EAMCET 2024 रिजल्ट लाइव अपडेट्स: आज घोषित होने की उम्मीद, रैंक कार्ड्स जल्द मिलेंगे

AP EAMCET 2024 रिजल्ट लाइव अपडेट्स: आज घोषित होने की उम्मीद, रैंक कार्ड्स जल्द मिलेंगे
  • 0

AP EAMCET 2024 रिजल्ट की आज उम्मीद

आंध्र प्रदेश स्टेट काउंसिल ऑफ हायर एजुकेशन (APSCHE) द्वारा AP EAMCET या AP EAPCET 2024 के परिणाम आज, 28 मई को घोषित किए जा सकते हैं। हालांकि, अधिकारियों द्वारा अब तक कोई आधिकारिक तारीख और समय निर्धारित नहीं किया गया है। विद्यार्थियों को इस तारीख का बेसब्री से इंतजार है, क्योंकि यह उनके भविष्य का निर्धारण करेगा।

रैंक कार्ड्स और मेरिट सूची

परिणामों की घोषणा के तुरंत बाद, AP EAMCET 2024 के लिए रैंक कार्ड्स और मेरिट सूची भी जारी की जाएगी। उन छात्रों को, जो इन रैंकों को प्राप्त करेंगे, अपनी पसंद के कॉलेज और कार्यक्रम में दाखिला लेने का मौका मिलेगा। रैंक कार्ड्स और मेरिट सूची आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हो जाएगी। आधिकारिक वेबसाइट है: cets.apsche.ap.gov.in.

काउंसलिंग प्रक्रिया

परिणामों की घोषणा के बाद, AP EAMCET 2024 काउंसलिंग की प्रक्रिया शीघ्र ही शुरू होगी। छात्रों को काउंसलिंग में भाग लेने के लिए पंजीकरण कराना आवश्यक होगा। काउंसलिंग प्रक्रिया में, छात्रों को सीट आवंटन और कॉलेजों की पसंद भरनी होगी। केवल वे छात्र जो AP EAMCET 2024 को उत्तीर्ण करेंगे, इस प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं।

सम्भावित अंक और उत्तर कुंजी

अधिकारियों ने पहले ही इंजीनियरिंग, फार्मेसी और खेती की परीक्षाओं की उत्तर कुंजी जारी कर दी है। उत्तर कुंजी के माध्यम से, छात्र संभावित अंक की गणना कर सकते हैं। उत्तर कुंजी के अनुसार अंक ज्ञात होने से छात्रों को यह पता चल सकेगा कि वे परीक्षा में कैसे प्रदर्शन कर सकते हैं।

2022 के परिणाम और टॉपर्स

2022 में, AP EAMCET की परीक्षा 4 से 8 जुलाई तक आयोजित की गई थी और परिणाम जुलाई के अंतिम सप्ताह में घोषित किए गए थे। बॉया हरन सतविक ने इंजीनियरिंग स्ट्रीम में पहला स्थान प्राप्त किया था, जबकि वजृला दिनेश कार्तिक रेड्डी कृषि स्ट्रीम में शीर्ष स्थान पर थे। इससे विद्यार्थियों को तैयारी का एक अनुमान मिल सकता है कि किस प्रकार की प्रदर्शन की आवश्यकता है।

एग्जाम क्वालिफाइंग मार्क्स

AP EAMCET 2024 परीक्षा को पास करने के लिए, उम्मीदवारों को कम से कम 25% अंक प्राप्त करने होंगे। अनुसूचित जनजाति (ST) और अनुसूचित जाति (SC) वर्ग के छात्रों के लिए कोई न्यूनतम क्वालीफाइंग अंक नहीं हैं।

कैसे देखें परिणाम

एक बार परिणाम घोषित हो जाने के बाद, छात्र अपने स्कोर्स को आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं। छात्रों को आवश्यकतानुसार अपना हॉल टिकट नंबर और अन्य संबंधित जानकारी दर्ज करनी होगी। आधिकारिक वेबसाइट पर प्रवेश करके, वे अपने परिणाम देख सकेंगे और आगे की प्रक्रिया के लिए तैयार हो सकेंगे।

छात्र और अभिभावक की प्रतिक्रिया

यह परिणाम छात्र और अभिभावकों के लिए एक महत्वपूर्ण समय होता है। जब परिणाम घोषित किए जाते हैं, तो कई छात्र और अभिभावक nervous रहते हैं। यह समय न केवल छात्रों के लिए, बल्कि उनके परिवारों के लिए भी महत्वपूर्ण होता है।

निष्कर्ष

निष्कर्ष

APSCHE जल्द ही AP EAMCET 2024 के परिणाम घोषित कर सकता है। छात्रों के लिए यह परीक्षा और इसके परिणाम जीवन में महत्वपूर्ण माइन और कॉलेज में प्रवेश के लिए महत्वपूर्ण हैं। सभी अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट cets.apsche.ap.gov.in पर नजर बनाए रखें और अंतिम परिणाम की प्रतीक्षा करें।

अंजलि सोमवांस

लेखक के बारे में

अंजलि सोमवांस

मैं एक स्वतंत्र पत्रकार हूँ जो भारत में दैनिक समाचारों के बारे में लिखती हूँ। मुझे लेखन और रिपोर्टिंग में गहरी रुचि है। मेरा उद्देश लोगों तक सटीक और महत्वपूर्ण जानकारी पहुँचाना है। मैंने कई प्रमुख समाचार पत्रों और वेबसाइट्स के लिए काम किया है।

एक टिप्पणी लिखें

अभिलेखागार